Sharad Healing Temple

Check Out What These
People Just Like You Have To Say

अभिषेक जी को अप्रतिम आर्थिक सफलताएं मिलती चली जा रही है!

सिर्फ 1 दिन में स्वस्थ हुए!

सारी दवाइयां बंद हुई!

हमारे ऑनलाइन वर्कशॉप को
ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे !
और हमारा व्हाट्स एप ग्रुप ज्वाइन करें!

नशे की आदत छूट गई!

आध्यात्मिक उन्नति हुई!

हमारे ऑनलाइन वर्कशॉप को
ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे !
और हमारा व्हाट्स एप ग्रुप ज्वाइन करें!

अपनी माताजी को उत्तम स्वास्थ्य लाभ दे पाए!

अच्छी नौकरी मिल गई!

रेकी - एक दिव्य ईश्वरीय औषधि

  • रेकी क्या है? रेकी जापानी भाषा का एक शब्द है जिसका अर्थ है "सर्वव्यापी जीवन शक्ति जापान की. भाषा में रे का अर्थ सर्वव्यापी (विश्वव्यापी) और की का अर्थ जीवन शक्ति है हम सभी इस जीवन शक्ति को लेकर जन्मे हैं और इसी शक्ति द्वारा जीवन जीते हैं। दुनिया की यह सर्वोच्च शक्ति है।

  • रेकी क्या नहीं है? रेकी कोई धर्म नहीं, इसका कोई पंथ या वर्ग नहीं, रेकी का तंत्र-मंत्र के साथ किसी प्रकार का संबंध नहीं, मैली विद्या या राक्षसी विद्या के साथ कोई संबंध नहीं, हिप्नोटिज्म (सम्मोहन) व मानस - शास्त्रीय (मनोविज्ञान) तरीकों से कोई संबंध नहीं है।

  • रेकी सीखने से क्या लाभ? रेकी एक लाभकारी शक्ति है, इससे किसी भी प्रकार की हानि या रिएक्शन नहीं होता। रेकी में आपके हाथों के अलावा दूसरे किसी भी प्रकार के साधन की आवश्यकत्ता न होने से अत्यंत सरल एवं प्राकृतिक उपचार (चिकित्सा) पद्धति है। रेकी शरीर की रसायनिक ग्रन्थियों, अवयवों, स्नायुयों के नवनिर्माण की प्रक्रिया को तीव्र बनाती है, शक्ति व तेज (ऊर्जा) प्रदान करती है।

हमारे ऑनलाइन वर्कशॉप को
ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे !
और हमारा व्हाट्स एप ग्रुप ज्वाइन करें!

रेकी प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत तौर पर असर करती है, उपचार लेनेवाले व्यक्ति की आवश्यकता अनुसार प्रभाव अवश्य होता है अधिकतर उपचार में जिन सामान्य बातों पर प्रभाव पड़ता है वह निम्न हैं:

शक्ति का संतुलन स्थापित होता है। तनाव व भावनाओं के बंधन मुक्त होते हैं। रोग के मूल (जड़) कारण पर असर होता है।

जागृति बढ़ती है व चेतना का विकास होता है। शक्ति में वृद्धि होती है। कायाकल्प की अनुभूति होती है। जैसे दुनिया में सभी चीजों का महत्व जानने की अपेक्षा, अनुभव करने से होता है रेकी के साथ भी वैसा ही है। आपके रेकी प्राप्ति के अनुभव आनन्ददायक हों।

| रेकी अन्य पद्धतियों से विशिष्ट कैसे? |

सर्वप्रथम रेकी पद्धति में है इसकी सरलता। मात्र दो चार दिन के शिक्षण द्वारा रेकी का ज्ञान, शिक्षण व अनुभव प्राप्त किया जा सकता है। जबकि अन्य पद्धति को सीखने के लिए कई महीनों व कई वर्षों के अभ्यास की आवश्यकता होती है।

अन्य पद्धतियों में विशेष प्रकार की तैयारी, योग्यता या उम्र की जरूरत पड़ती है, जबकि रेकी में ऐसा नहीं है किसी भी उम्र का व्यक्ति, किसी भी योग्यता याने कम पढा लिखा हो या अधिक, सीखने की इच्छा होने पर इसे सीख सकता है। क्योंकि रेकी पद्धति का अधार रेकी शिक्षक की शक्तिपात व शिक्षा पर ही है

स्पर्श चिकित्सा के प्रयोग

राम के स्पर्श द्वारा फिर जीवित हुई अहिल्या, कृष्ण के स्पर्श से अंगविकृति से मुक्त हुआ शिशुपाल और कस की कुब्जा दासी आदि को हमारे शास्त्रों द्वारा वर्णित स्पर्श - चिकित्सा में महत्वपूर्ण दृष्टांत गिने जा सकते हैं।

ऐसे कई दृष्टांत पौराणिक शास्त्रों में दिए गए हैं। परन्तु लंदन के एक डाक्टर श्री होजिस ने एक स्पर्श चिकित्सा श्री ज्योफ वोल्डवुड की सहायता से अनेक स्पर्श चिकित्सा के प्रयोग किए। एक सब्जी के बीजों पर कुछ दिन तक नमक का पानी छांटने से बीज सड़ने लगे उन बीजों को दो हिस्सों में बांटा गया। एक हिस्से को स्पर्श चिकित्सक श्री वोल्डवुड ने अपने दोनों हाथों में रखकर स्पर्श शक्ति प्रदान की। कुछ दिनों के स्पर्श से खारे पानी द्वारा सड़े हुए बीज फिर से जीवंत बने, इतना ही नहीं उनके द्वारा अधिक उत्पादन प्राप्त हुआ। जिस दूसरे हिस्से को स्पर्श चिकित्सा का लाभ न मिल पाया वह संपूर्ण रूप से सड़कर नाश हो गए। वनस्पति पर ऐसे अनेक प्रयोग करके उन्होंने स्पर्श - चिकित्सा के परिणामों को प्रमाणित किया।

केलिफोर्निया की जे.एफ. युनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर श्री डेनियल वीर्थ ने भी स्पर्श चिकित्सा की दिशा में अनेक परीक्षण किये हैं। उन्होंने वनस्पति के बदले स्पर्श चिकित्सा का उपयोग व्यक्तियों के शरीर पर किया। एक प्रयोग द्वारा चालीस व्यक्तियों के कंधो की त्वचा का आपरेशन करके थोड़ा सा चमड़ी का टुकड़ा निकालकर आधे व्यक्तियों पर उनकी जानकारी के बिना ही स्पर्श चिकित्सा के प्रयोग करवाए गए। अन्य आधे लोगों पर दवाई व मलहम का उपयोग किया गया। कुछ दिनों के बाद पाया गया कि स्पर्श चिकित्सा वाले अन्य व्यक्तियों से पहले ही स्वस्थ हो गए। दुनिया भर में ऐसे स्पर्श चिकित्सा के कई प्रकार के प्रयोग होते रहे हैं व होते रहेंगे।

हमारे ऑनलाइन वर्कशॉप को
ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे !
और हमारा व्हाट्स एप ग्रुप ज्वाइन करें!

अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनें और
काम में सर्वोच्च प्रदर्शन
हासिल करें।

पिछले आघात को छोड़ें और आत्म-जागरूकता के साथ मन की शांतिपूर्ण स्थिति का अनुभव करें ।

ब्रह्मांड के साथ जुड़ाव महसूस करें, और एक उच्च ऊर्जा वाले व्यक्ति बनें ।

अपने सपनों की नौकरी, आदर्श जीवन साथी, धन, या किसी अन्य महत्वपूर्ण जीवन लक्ष्य को आकर्षित करें ।

हर दिन अपने जीवन के बारे में ऊर्जावान और खुश महसूस करते हुए उठें ।

अपने आप को भावनात्मक रूप से शक्तिशाली, लचीला और खुशहाल संस्करण में कदम रखें ।

अपने और दूसरों के साथ गहराई से जुड़ाव महसूस करें ।

आत्म-खोज में उतरें, अपनी छिपी क्षमता का दोहन करें और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें ।

अपने दीर्घकालिक सपनों को वास्तविकता बनाएं और स्पष्टता और उद्देश्य के साथ जिएं ।

हमारे ऑनलाइन वर्कशॉप को
ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे !
और हमारा व्हाट्स एप ग्रुप ज्वाइन करें!

Greetings to Everyone, I am

Sharad Pawar

image

Reiki grand master
Mr Sharad Pawar

-Hypnotherapist
  • 7 year experience

0

+

Subscribers

0

k+

Followers

0

+

Viewers

0

+

Students Trained

हमारे ऑनलाइन वर्कशॉप को
ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे !
और हमारा व्हाट्स एप ग्रुप ज्वाइन करें!

Open chat
Hello
Can we help you?